Friday 7 December 2012

अयोध्या व पाकिस्तान में तोड़े गए राम मंदिरों का पुन:निर्माण करो : बजरंग दल
शौर्य दिवस पर दिल्ली में अनेक आयोजन, कहीं यज्ञ, सत्संग, भण्डारे तो कहीं आतिशबाजी
    नयी दिल्ली। दिसंबर 6, 2012. विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, राष्ट्रवादी शिव सेना सहित अनेक हिंदूवादी संगठनों ने आज दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर अयोध्या तथा पाकिस्तान में आताताइयों द्वारा तोड़े गए भगवान श्री राम के मंदिरों के पुनरोद्धार की मांग दोहराई तथा  छ्:दिसम्बर को अयोध्या स्थित बाबरी नामक राष्ट्रीय कलंक को राम भक्तों द्वारा सदा के लिए समाप्त किए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए आतिशबाजी की। बजरंग दल के प्रान्त संयोजक श्री शिव कुमार ने प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए उपस्थित जन समूह को संकल्प दिलाया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता जब तक भगवान श्री राम को टाट के टेण्ट से एक भव्य मन्दिर में पुन: स्थापित नहीं कर देते, चैन से नहीं बैठेंगे।      
      इस अवसर पर दल के प्रान्त पूर्ण कालिक श्री नीरज कुमार ने कहा कि पाकिस्तान में भगवान श्री राम के मन्दिर का तोडा जाना कोई नयी बात नहीं है। वहां तो पिछले साठ वषों से हिन्दुओं का दोहन कर जानवरों जैसा व्यवहार हो रहा है किन्तु सर्वाधिक हिन्दू आबादी वाले भारत की सरकार के कान पर भी जूं नहीं रैग रही है। अब समय आ गया है जब कि पाकिस्तान सरकार होश में आये अन्यथा विश्व भर के हिन्दू चुप नहीं बैठेंगे।
कार्यक्रम में विहिप के प्रान्त उपाध्यक्ष श्री बृज मोहन सेठी,  बजरंग दल के प्रान्त गोरक्षा प्रमुख श्री चन्द्र प्रकाश, विभाग संयोजक श्री दीपक सिंह, श्री विष्णु गुप्ता व राष्ट्र्वादी शिव सेना के अध्यक्ष श्री जय भगवान गोयल व अखण्ड हिन्दुस्थान मोर्चे के कार्यकारी अध्यक्ष श्री संदीप आहूजा सहित अनेक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।
विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि विहिप कार्यकर्ताओं को आगामी कुम्भ के दौरान प्रयाग में होने बाली संतों की बैठक में लिए जाने वाले निर्णय का इन्तजार है। त्रिवेणी के तट पर आगामी छ: व सात फ़रवरी को होने वाली इस बैठक में ही संत तय करेंगे कि भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण हेतु हिन्दू समाज ने आगे क्या करना है और हिन्दू समाज पर लगातार हो रहे आक्रमणों से निपटने की रणनीति क्या होगी।
शौर्य दिवस के उपलक्ष्य में पूर्वी दिल्ली के कंझावला चौक के पास शिव विहार में प्रात: विशाल यज्ञ व भण्डारे का आयोजन किया गया तथा दक्षिणी दिल्ली की आई एन ए कालोनी के हनूमान मन्दिर के बाहर एकत्रित सैकडों बजरंगियों ने हनूमान चालीसा का पाठ कर आतिसबाजी की तथा हिन्दू समाज के पराक्रम को याद कर हुतात्माओं को नमन किया।
भवदीय

No comments:

Post a Comment