Monday 10 December 2012


हिन्दू हितों पर कुठाराघात असहनीय : डा सुरेन्द्र जैन
दिल्ली विहिप ने किए अनेक हित चिन्तक सम्मेलन

नयी दिल्ली। दिसंबर 6, 2012. हिन्दू समाज पर हो रहे चहुं मुखी हमलों पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय मंत्री डा सुरेन्द्र जैन ने कहा है कि चाहे बाबा अमर नाथ की यात्रा को षडयंत्र पूर्वक रोकने का मामला हो या हिन्दू मन्दिरों पर हमले, पाकिस्तान, बंग्लादेश व कश्मीर में हिन्दूओं का उत्पीडन हो या गौ हत्या व गंगा की अविरल धारा को रोकने का षडयंत्र, इन सभी मुद्दों पर हमारी सरकारें चुप क्यों हैं? विहिप दिल्ली के हितचिन्तक सम्मेलनों में बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति ने देश की राजनीति को आज दूषित कर दिया है जिसे तुरन्त शुद्ध किए जाने की आवश्यकता है। अयोध्या के सदर्भ में उन्होंने कहा कि राम मन्दिर के बगल में या अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में इस्लामिक सेंटर बनाए जाने की किसी भी कोशिश को हिन्दू समाज एक चुनौती के रूप में देखता है।

विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि आज दिल्ली के अनेक स्थानों का हितचिंतक सम्मेलनों काआयोजन किया गया जिनमें पश्चिमी दिल्ली के ए ब्लाक पश्चिम विहार स्थित गौरी शंकर मंदिर,  ककरोला के पीपल चौक पर, गीता विद्यालय कंझावला में, तथा पूर्वी पंजाबी बाग के आर्य समाज मंदिर में हुए कार्य क्रम प्रमुख थे। इन कार्यक्रमों में हिन्दू समाज के विविध वर्गों यथा जैन, बौध, सिख व वाल्मीकि समाज आदि के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ-साथ क्षेत्र के 100 प्रमुख मन्दिरों की प्रबन्ध समिति के लोगों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया। इन सभी ने एक स्वर से न सिर्फ़ गौ हत्या बन्दी व हिन्दू मानबिन्दुओं पर हो रहे कुठाराघात के विरुद्ध आवाज बुलन्द की बल्कि अपने अपने स्तर पर सत्संगों व गौ सेवा हेतु गौ ग्रास सेवा केन्द्र चलाने पर सहमति व्यक्त की।

सैंकडों की उपस्थिति वाले इन कार्यक्रमों को विहिप के केंद्रीय मंत्री श्री डॉ सुरेन्द्र जैन व श्री कोटेश्वर शर्मा के अलावा क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री कैलाश सिंहल, प्रान्त संगठन मंत्री श्री करुणा प्रकाश, प्रान्त महा मंत्री श्री सत्येन्द्र मोहन, उपाध्यक्ष श्री अशोक कुमार व श्री महावीर गुप्ता, दिल्ली संत महा मंडल के महा मंत्री महंत श्री नवलकिशोर दास, मातृशक्ति की क्षेत्रीय सयोजिका श्रीमती मालती शर्मा, विहिप पश्चिमी दिल्ली के मंत्री श्री शान्ति स्वरूप, जिलाध्यक्ष श्री जगदीश राय जैन व श्री प्रेम प्रकाश शर्मा सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया।  गत माह समाप्त हुए विहिप के हितचिंतक अभियान में दिल्ली के एक लाख से अधिक हिन्दुओं को संगठन ने अपना नया सदस्य बनाया है जिसे हित चिंतक नाम दिया है।
भवदीय

विनोद बंसल, मीडिया प्रमुख,
इंद्र्प्रस्थ विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली 9810949109

No comments:

Post a Comment